Be AwareYT

motivational and inspirational biography in hindi, success story in hindi, amazing and interesting facts in hindi, odd and weird facts, rochak tathya,

Monday, 18 May 2020

Granger Taylor Mystery In Hindi | Mysterious Disappearance | Granger Taylor

Granger Taylor Mystery In Hindi | Mysterious Disappearance | Granger Taylor Mysterious Story


Granger Taylor Mystery In Hindi, Mysterious Disappearance, Granger Taylor, Mysterious Story, Granger Taylor story,

आज से40 साल पहले, Granger Taylor नाम का  नौजवान अचानक गायब हो जाता है और एक लेटर छोड़ के जाता है और उसमें लिखा रेहता है, कि “मैं alien spaceship से‌ बाहर जा रहा हूं, इस पूरे ब्रह्मांड को एक्सप्लोर करने के लिए, फिर उसके बाद ही वापस आऊंगा।” तो क्या Granger Taylor सच में वापस आता है ? क्या उसे सच में aliens ने उठा लिया था ? और कुछ ऐसे ही Granger Taylor के रहस्यों के बारे में जानेंगे। ये पोस्ट काफी मजेदार होने वाली है, तो एंड तक इसे पूरा पढ़ना। और कॉमेंट में बताइए कि आपको किस टॉपिक पर आर्टिकल चाहिए। मैं आपके लिए ज़रूर लाऊंगा। 


तो, Granger Taylor का जन्म 7 अक्टूबर, 1941 में Canada के Vancouver Island में हुआ था। 


Granger ने करीब 8th क्लास के आसपास स्कूल छोड़  दिया और पास के mechanical shop को join कर लिया। Mechanical shop को ही क्यूं ज्वाइन किया ?, क्यूंकि Granger को बचपन से ही machines में काफी इंटरेस्ट था और उसके दोस्त और परिवारवालों को भी पता था कि Granger har बिगड़ी machines को आराम से ठीक कर लेता है।


Granger Taylor Mystery In Hindi, Mysterious Disappearance, Granger Taylor, Mysterious Story, Granger Taylor story,
Granger Taylor


अपने टीनएज के दौरान Granger ने one cylinder  वाली कबाड़ी कार को रिपेयर किया था और जिस बुलडोजर को बड़े बड़े मैकेनिक्स ठीक नहीं कर सके उस बुलडोजर को Granger ने कुछ घंटो में ही ठीक कर लिया था। Granger की सबसे बड़ी achievement वो रही जब उसने एक टूटे फूटे और बिगड़े second world war का P-40 kittyhawk plane को ठीक करके,‌ वहा के कलेक्टर को दस हजार डॉलर में बेच दिया था। और तो और उसने एक बिगड़े ट्रेन engine को भी रिपेयर किया था, जो कि आज भी वाहा के एक musuem में रखा हुआ है।
Granger का best friend भी था, जिसका नाम है Keller। इन दोनों ने भी साथ ही में स्कूल ड्रॉप कर लिया था और दोनों को भी स्पेस और Aliens में बोहोत इंटरेस्ट था। फिर एक दिन... Granger ने Keller को कहा, “यार मैं खूदका एक स्पेसशिप बनाना चाहता हूं।” फिर जिसके बाद दोनों ने पास ही के डंप के कुछ सामानों से एक स्पेसशिप बना डाला।


Granger Taylor Mystery In Hindi, Mysterious Disappearance, Granger Taylor, Mysterious Story, Granger Taylor story,
Spaceship - Made By Granger Taylor


Granger के गायब होने से 1 महीने पहले वो अपने दोस्तों से केहेता था कि, उसका aliens के साथ डायरेक्ट कॉन्टैक्ट होता है। और aliens उससे टेलीपैथी के जरिए बात किया करते थे। और तो और Granger ने उसके दोस्तों से कहा भी था कि, “अब मैं कुछ दिनों बाद aliens के साथ इस ब्रम्हांड में जा रहा हू।” पर उसके दोस्तों ने इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। फिर कुछ ऐसा ही हुआ 29 नवंबर 1980 को, वो अचानक ना जाने कहा गायब हो गया और जाते जाते एक लेटर छोड़ गया। 


फिर साल 1986 में यानी उसके गायब होने के 6 साल बाद वाहा के लोकल फॉरेस्टी को एक ब्लास्ट कार दिखाई देती है जो Granger के घर से ज्यादा दूर नहीं था। और वाहा कुछ हड्डियां और डायनामाइट भी मिली थी। जहा पुलिस का कहना था कि ये हड्डियां शायद Granger कि हो सकती है, और उसने डायनामाइट से कार को उड़ाके सुसाइड कर लिया हो। और उस समय DNA Technology भी नहीं थी कि जिससे पता चले ये हड्डियां किसकी थी।


Granger Taylor Mystery In Hindi, Mysterious Disappearance, Granger Taylor, Mysterious Story, Granger Taylor story,
Granger Taylor's Blasted Car (1986)



Granger का दोस्त केलर का मानना था कि वो इतना कमजोर व्यक्ति नहीं था कि सुसाइड कर ले और वहीं Granger कि बेहेन का कहना था कि, “Granger को अमेरिका वालों ने Area 51 में लेके गए जहा वो aliens के साथ काम कर सके।” ऐसे ही सबके अपने अपने विचार थे। और अगर हम थोड़ा सोचे भी कि, अगर Granger को सुसाइड ही करना था तो, वो इतना लेटर वैगेरा क्यों लिख के, गायब होके, 6 साल बाद खुदको क्यूं मारता। सुसाइड करना ही था तो, वो कब का कर लेता।

Read Also : Bruno Borges Story In Hindi | Mysterious Man | Bruno Borges Explained In Hindi

इसी वजह से Granger Taylor का ये केस किसीको भी समझ में नहीं आया और अभी तक उसका ये केस अनसुलझा है। और उसके best friend Keller का कहना था, कि एकबार उसको Granger ने कहा था कि अगर उसे गायब होना है तो वो दाढ़ी बड़ा लेंगा और किसी देश में चला जाएगा।


Granger Taylor Mystery In Hindi, Mysterious Disappearance, Granger Taylor, Mysterious Story, Granger Taylor story,


तो दोस्तो, पोस्ट अच्छा लगा तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करना। दोस्तो, नीचे एक वीडियो है वाहा से आप मेरे BeawareYT YouTube channel को Subscribe करके बेल icon जरूर press करना और mysterious videos देखने के लिए तो चलिए दोस्तो मिलते हैं और एक ऐसे ही पोस्ट के साथ तब तक के लिए जय हिन्द वन्दे मातरम्।


No comments:

Post a comment