Be AwareYT

motivational and inspirational biography in hindi, success story in hindi, amazing and interesting facts in hindi, odd and weird facts, rochak tathya,

Sunday, 19 April 2020

Emilie Sagee Case Study | Story Of The Doppelganger | Emilie Sagee Story In Hindi

Emilie Sagee Case Study | Story Of The Doppelganger | Emilie Sagee Story In Hindi | Emilie Sagee In Hindi

दोस्तो, सबसे पहले जान लेते है 'doppelganger' क्या है ? तो doppelganger यानी किसी एक व्यक्ति का भूतिया हमशक्ल, जो पूरी तरह उस व्यक्ति के जैसा ही दिखता है। यानी सिम्पल शब्दों में कहा जाए तो किसी व्यक्ति का carbon copy। पर वो व्यक्ति खूद अपने भूतिया हमशक्ल को नहीं देख सकता जबकि बाकी लोग देख सकते है। दोस्तो, आपको बटादू ये पोस्ट काफी मजेदार होने वाली तो एंड तक इस पोस्ट को ज़रूर पढ़ना।

Emilie Sagee Case Study | Story Of The Doppelganger | Emilie Sagee Story In Hindi
Emilie Sagee Story In Hindi

Emilie Sagee Story In Hindi

Doppelganger के सबसे पुराने मामलों में से एक Emilie Sagee है, जो कि एक फ्रेंच teacher थी। Emilie Sagee केवल 32 साल की थीं। Emilie बोहोत सुंदर, स्मार्ट और इंटेलीजेंट टीचर थी, पर हैरानी की बात ये है कि Sagee ने पिछले 16 साल में 18 अलग अलग स्कूल change किए थे, और इसका ये मतलब नहीं कि sagee अच्छी टीचर नहीं थी,वो काफी इंटेलीजेंट थी। लेकिन अब ऐसी कोनसी बात थी जिसकी वजह से वो कोई भी स्कूल में लंबे समय तक काम नहीं कर पा रही थी? क्यूंकि....


Emilie Sagee के पास एक doppelganger था - एक भूतिया जुड़वां जो पूरी तरह एमिली के जैसे ही दिखती थी- जो कुछ समय के लिए दूसरों को दिखाई देती थी।



घटना No.1 -

पहली बार ये देखी गई थी, जब Emilie Sagee 17 लड़कियों के एक क्लास को पढ़ा रही थी। वह आम तौर पर blackboard पर लिख रही थी, पर उसके बाद... एमिली के शरीर में से उसका doppelganger निकला यह उसके पास ही खड़ा था, उसकी हरकतों की नकल करके उसका मजाक उड़ा रहा था। जबकि कक्षा में बाकी सभी लोग इस doppelganger को देख सकते थे, पर खुद एमिली ही अपने भूतिया हमशकल को नहीं देख सकती थी और वो अभी तक अपने भूतिया हमशकल के सामने कभी नहीं आई थी। 



घटना No.2 -

जब से Emilie के doppelganger को देखा गया तब से स्कूल के लोगो ने उस doppelganger को एमिली के पास बैठते हुए देखा, चुपचाप खाना खाते हुए देखा, Emilie जब अपना काम करती थी तो, उसकी भूतिया जुड़वा उसकी नकल किया करती थी और जब Emilie पढ़ाया करती थी तो उसकी भूतिया जुड़वा क्लास में बैठ जाती थी। ये सब हरकते स्कूल के लोगो ने देखी थी। 

Emilie Sagee Case Study | Story Of The Doppelganger | Emilie Sagee Story In Hindi



घटना No.3 -

एक समय, जब Emilie अपने एक student को एक कार्यक्रम के लिए तैयार होने में मदद कर रही थी, तो तब doppelganger दिखाई दिया। उस स्टूडेंट ने जैसे ही दो Emilie को अपनी ड्रेस ठीक करते हुए देखा, तो वो तुरंत बेहोश हो गई।



घटना No.4 -

Emilie को देखने के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा तब हुई, जब एक बार Emilie पौधों को पानी दे रही थी। और पास के क्लास में ही 42 लड़कियां सिलाई का काम सीख रही थी। और कुछ समय बाद वाहा के supervisor class से उठ कर बाहर चले गए। और तभी sagee का भूतिया हमशकल प्रकट होता है और छूप के से क्लास में आती है और supervisor के chair पे आके बैठती है। और तभी उस बच्चो ने खिड़की से बाहर झांक के देखा, उन्होंने देखा कि.... Sagee अभी भी फूलों को पनी दे रही है। तो ये कोन है, जिसके बाद बच्चे जोर जोर से चिलाने लगे। और उसी बच्चो में से एक बहादुर लड़की उसके पास जाती है और उसे टच करती है और जैसे ही वो टच करती है उसका हाथ sagee के भूतिया हमशकल के शरीर से आर पार हो जाता है। उसे ऐसा महसूस होता है कि जैसे उसने मकड़ी के जाल को छू लिया हो। 


Emilie Sagee को इस बारे में पूछे जाने पर, वो खुद सदमे में चली गई। उसे खुदको इसके बारे में पता नहीं था। और उसका अपने भूतिया हमशकल पर कोई भी कंट्रोल नहीं था। जैसे कि starting में मैंने बताया था कि वो खुद ही अपने भूतिया हमशकल को नहीं देख पाती थी जब कि सभी लोग देख सकते थे। बताया ये भी जाता है कि जब जब Emilie का जुड़वा दिखाई दिया, तो तब तब Emilie बोहोत ही कमजोर और रूखी सुखी दिखाई देती थी। और तब उसे पता चला कि इसकी वजह से ही उसको पिछले 18 स्कूलों से निकाला गया था। 

Emilie Sagee Case Study | Story Of The Doppelganger | Emilie Sagee Story In Hindi


जब Emilie उस समय फूलों पौधों को पनी दे रही थी तो, उसका मन किया कि क्लास में जाके पढ़ाऊ पर वो ऐसा नहीं कर पा रही थी। और इसकी वजह थी उसका doppelganger, जो उसे ऐसा नहीं करने देती थी। 


जो भी हो, Emilie Sagee का मामला अभी भी लगभग दो सदियों बाद बताया जाता है। और Emilie Sagee का मामला अभी तक unexplained है। तो दोस्तो, आपको क्या लगता है कॉमेंट में ज़रूर बताना। पोस्ट को शेयर ज़रूर करना ताकि सबको ये बात पता चले। तो चलिए दोस्तो, मिलते है और एक ऐसे ही पोस्ट के साथ तब तक के लिए है हिन्द वन्दे मातरम।


No comments:

Post a comment