Be AwareYT

motivational and inspirational biography in hindi, success story in hindi, amazing and interesting facts in hindi, odd and weird facts, rochak tathya,

Friday, 24 April 2020

Bruno Borges Story In Hindi | Mysterious Man | Bruno Borges Explained In Hindi

Bruno Borges Story In Hindi | Mysterious Man | Bruno Borges Explained In Hindi

24 साल का Bruno Borges Brazil में रेहेता था और वो एक philosophy student था । पर 2017 में ज़िन्दगी का असली मतलब समझ ने के लिए वो अचानक ना जाने कहा गायब हो गया और उसके बाद उसके घर में जो मिला वो हैरान कर देने वाला था। तो आईए जानते है Bruno Borges कैसे गायब हो गया और उसके कमरे में ऐसा क्या मिला जो आज तक एक रहस्य बना हुआ है ? तो आईए जानते है Bruno Borges Story In Hindi.


Bruno Borges Story In Hindi | Mysterious Man | Bruno Borges Explained In Hindi


Borges का मानना ​​था कि वह लोगों से अलग और सबसे स्पेशल हैं। Borges एलियन के अस्तित्व में विश्वास रखता था। पर उसको इस बात का उत्तर ढूंढ़ना था कि जीवन का अलसी meaning क्या है ? और इस उत्तर को ढूंढने के लिए उसने कही philosophers पर रिसर्च और उनपर पढ़ाई की और उसे सबसे ज्यादा इंटरेस्ट philosopher, Giordano Bruno में हुई। बोर्जस का मानना ​​था कि Giordano Bruno अपने समय से आगे था और borges का ये भी मानना था कि वो खुद इस philosopher का पुनर्जन्म है। और शायद ये सच भी है क्यूंकि दोनों की शकल भी काफी मिलती जुलती है। 


Bruno Borges Story In Hindi | Mysterious Man | Bruno Borges Explained In Hindi
Giordano Bruno And Bruno Borges

Giordano bruno को 15 वी शताब्दी में जिंदा जलाकर मार दिया गया था। उसकी कॉन्ट्रोवर्शियल theories के चलते लोगो ने उसे जिंदा जला दिया था। क्यूंकि वो भी ज़िन्दगी का असली meaning जानने की कोशिश कर रहा था। उसने christiriarity के सिद्धांतो पर सवाल उठाए थे जिसकी वजह से उसको जिंदा जला दिया गया था। और दोस्तो, Giordano aliens के होने पर भी विश्वास रखता था। Bruno Borges और Giordano Bruno दोनों बिल्कुल same ही है क्यूंकि दोनों भी ज़िन्दगी का असली मतलब ढूंढ़ना चाहते थे और दोनों aliens के होने पर भी विश्वास रखते थे। दोनों बिल्कुल एक जैसे ही दिखते थे और दोनों के नाम में Bruno शब्द था। 


Bruno Borges, Giordano का बहुत बड़ा फैन था। जिस काम को Giordano पुरा नही कर सका और उसे जिंदा जला दिया गया उस को पूरा करने के लिए Borges ने research करना चालू कर दिया। 2017 में borges बहुत अजीब सा करने लगा और अपने घरवालों से पैसे मांगना भी चालू कर दिया और जब उसके मां ने उससे पूछा तो उसने कहा कि ये एक सीक्रेट प्रोजेक्ट है। मार्च 2017 में Borges के माता पिता 1 महीने के छुट्टी के लिए घूमने के लिए चले गए। उसके बाद Bruno ने खुदको 1 महीने के लिए एक कमरे में बंद कर लिया और 14 किताबे लिख डाली और अचानक ना जाने कहा गायब हो गया, वो दिन था 24 मार्च 2017। जब उसके माता पिता छुट्टी से वापस घर आए तो Bruno Borges का कोई अता पता नहीं था, जैसे वो इस दुनिया से गायब हो गया हो। 


Bruno Borges Story In Hindi | Mysterious Man | Bruno Borges Explained In Hindi
This Painting Photo Found In Bruno's Room


पर Bruno के माता पिता ने जब Bruno का कमरा खोला तो उनके होश उड़ गए। क्यूंकि जब उन्होंने कमरा खोला तो उन्होंने देखा कि दीवारों पर और फर्श पर अज्ञात भाषा में कुछ लिखा था। जिस तरफ देखो उस तरफ कुछ लिखा हुआ था। और कुछ दीवारों पर ऐसे sign थे जिसे समझ पाना मुश्किल था। और कमरे के बीचों बीच Giordano bruno ki मूर्ति भी रखी हुई थी जिसे 15वी शताब्दी में जिंदा जला दिया गया था। वो कोनासी भाषा थी और उन निशानों का क्या मतलब था, ये आज तक रहस्य ही बना हुआ है। पर एक बात हैरान कर देने वाली थी, क्यूंकि उसके कमरे के बीचों बीच एक फोटो लगी हुई थी जिसमें वो खुद और उसके बगल में एक alien था और उन्होंने कुछ सफेद colour के coat type कुछ पेहेना था और ऐसे ही और रहस्यमई फोटो लगी हुई थी। और  Borges कहा गायब हो गया ये कोई नहीं जनता और उसने अपने पीछे जो भी छोड़ा वो अभी तक एक रहस्य बना हुआ है। 


Bruno Borges Story In Hindi | Mysterious Man | Bruno Borges Explained In Hindi
This Statue Found In Bruno's Room, This Is Giordano Bruno's Statue


तो दोस्तो, आपको क्या लगता है कि Borges को क्या aliens ने उठा लिया, क्या वो सच में Giordano Bruno का पुनर्जन्म था। मुझे आपके विचार कॉमेंट में ज़रूर बताना। तो चलिए मिलते है और एक ऐसे ही पोस्ट के साथ तब तक के लिए है हिन्द वन्दे मातरम। 

Read also :


No comments:

Post a comment