Be AwareYT

motivational and inspirational biography in hindi, success story in hindi, amazing and interesting facts in hindi, odd and weird facts, rochak tathya,

Thursday, 9 April 2020

Big News On Coronavirus : India Has The Vaccine Of Coronavirus | Breaking News

Big News On Coronavirus : India Has The Vaccine Of Coronavirus | Breaking News | Top Breaking News On Coronavirus

जी हां दोस्तो, coronavirus को लेकर बड़ी खबरे आ रही है अभी फिलहाल मैं आपको coronavirus से जुड़ी 3 बड़ी खबरे बताने वाला हूं। Coronavirus को लेकर usa के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ी घोषणा की है और एक एक करके इस वीडियो में आपको coronavirus से जुड़ी important updates जानने को मिलने वाली है। तो आइए जानते है Coronavirus से जुड़ी 3 बड़ी खबरे बताने वाला हूं।

Big News On Coronavirus : India Has The Vaccine Of Coronavirus | Breaking News | Top Breaking News On Coronavirus



No. 1

दोस्तो हम सबको पता है कि आज पूरी दुनिया lockdown ho चुकी है और इस lockdown Ka पालन करवाने के लिए कई देशों ने सख्त से सख्त कानून बनाए है जैसे, कहीं सात की जेल है तो कहीं 1 करोड़ रुपए का जुर्माना, सऊदी अरब में अगर आप अपनी बिमारी और ट्रैवल history को छिपाने की कोशिश करते हो तो आपको 1 करोड़ रुपए का जुर्माना देना पड़ेगा। Italy में quarntine का नियम तोड़ने पर ढाई लाख रुपए जुर्माना, Australia के कुछ जगहों पर आपको 23 लाख रुपए का जुर्माना देना पड़ेगा, और बात करे रशिया कि तो आपको वहा 7 साल के जेल में रेहेना पड़ेगा और वहीं मेक्सिको में 3 साल जेल की सजा। इन देशों में तो जुर्माना और जेल है पर वहीं pillipines और North Korea जैसे देशों में सिधा गोली मारने का हुकुम है। पर हमारे देश में lockdown की क्या situation है आपको भी पता है फिर भी कुछ लोग सुधरने से रहे ऐसे लोगो को नॉर्थ कोरिया भेज देना चाहिए फिर इनकी अकल ठिकाने आएंगी।


No.2

दूसरी जो न्यूज है वो USA के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप को लेकर है, उन्होंने हालही में पीएम Narendra Modi के साथ कॉल पर बात की है और उन्होंने भारत से मदत मांगी है क्यूंकि अभी सबसे खराब हालत America की है क्युं की 3,36,000 से ज्यादा cases है और करीब 9,600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसिके चलते ट्रंप ने कॉल पर मोदी जी से एक ऐसी दवाई की मांग की है जो हमारे भारत में सबसे ज्यादा पाई जाती है । जिसका नाम है hydroxichloroquine। आप सोच रहे होंगे यही दवा क्यों की hydroxichloroquine मलेरिया से लडने में कारगर साबित होती है और यही दवा coronavirus से लडने के लिए भी काम आ रही है । हमारे भारत में जितनी भी प्राइवेट दवाई companies है ये सब इस दवाई का बड़ी मात्रा में production करते है क्यूं कि भारत में हर साल मलेरिया की वजह से लाखों लोगो की जान जाती है और अभी coronavirus कि वजह से इसकी मांग और भी बढ़ गई है । और अभी अमेरिका को भी इसकी ज़रूरत है तो भारत जल्दी ही hydroxichloroquine कि मदद America के साथ-साथ दूसरे देशों को भी भेज सकता है।


No.3

आखरी खबर है चालक चीन की, चीन कितना चालबाज है ये अब पूरी दुनिया को पता चल गया है न्यूज एजेंसी ANI ने खबर दी है कि जब चीन में Corona का केहेर था, तो तब Italy ने China को PPE यानी Personal Protection Equipment दान में दिए थे और आज जब italy Corona की वजह से जूझ रहा है तो ऐसे सिचुएशन में चीन चाहता है कि इटली उससे ये PPE खरीद ले। और अपनी इंसानियत दर्शाने के लिए कहा था कि वो इटली को PPE दान करेग और china ने PPE Italy को दान भी किया, घंटा।कई मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि चीन ने इटली को PPE बेचा है। और आज पूरे दुनिया को पता चल गया चीन कैसा देश है ।

No comments:

Post a comment